INDvsBAN : टीम इंडिया ने 17 रन से बांग्लादेश को हराकर फाइनल में पहुंचा

0
125

टीम इंडिया ने टी 20 निदास ट्रॉफी में बांग्लादेश को हराया। वाशिंगटन सुंदर के लिए 3 विकेट

कोलंबो: टीम इंडिया ने निदास ट्राफी के अंतिम मैच में बांग्लादेश को 17 रनों से पराजित कर फाइनल में पहुंचा दिया। टीम इंडिया ने 20 ओवर में बांग्लादेश को जीतने के लिए 177 रन का लक्ष्य निर्धारित किया। लेकिन बांग्लादेश की टीम केवल 15 9 रन बना सकती थी। टीम इंडिया ने 20 ओवर में 176 रन बनाए, क्योंकि कप्तान रोहित शर्मा की पारी की बदौलत पारी रोहित शर्मा ने 61 गेंदों में 89 रन बनाए। उनके अलावा सुरेश रैना ने 30 गेंदों में 47 रन बनाए। वह शॉट के बड़े दौर में पचास से चूक गए थे। वाशिंगटन सुंदर ने टीम इंडिया की नींव रखी। उन्होंने बांग्लादेश टीम के संकट में शुरुआती 3 विकेट लिए, मुशफिकर रहीम ने एक बार फिर बांग्लादेश के सर्वोच्च रन बनाए। उन्होंने 55 गेंदों में 72 रन बनाए।

कप्तान रोहित शर्मा को उनकी उत्कृष्ट बल्लेबाजी लाइन-अप के लिए मैन ऑफ द मैच पुरस्कार दिया गया। उसी समय वॉशिंगटन ब्यूटीफुल, जिन्होंने 3 विकेट लिए थे, को इमर्जिंग प्लेयर का खिताब दिया गया था।

इससे पहले, 177 रनों के लक्ष्य का पीछा करने के बाद बांग्लादेश अच्छी तरह से शुरू हुआ, लेकिन वाशिंगटन सुंदर ने टीम इंडिया को दूसरे ओवर में सफलता प्रदान की। उन्होंने 7 रन के लिए लिटन दास को आउट कर दिया। यहां पर बहुत ही रोका नहीं गया, उन्होंने अगले ओवर में बांग्लादेश को एक और झटका दिया। उन्होंने 1 रन के लिए कोमल सरकार को खारिज कर दिया। वाशिंगटन सुंदर ने बांग्लादेश को अपने तीसरे ओवर में तीसरे झटका दिया। उन्होंने 27 रनों के लिए तमीम इकबाल की गेंदबाजी की और बांग्लादेश को एक बड़ा झटका लगा। इकबाल ने 19 गेंदों में 27 रन बनाए। इसके बाद, युवीविन्द्र चहल ने बांग्लादेश के कप्तान महमूदुल्लाह को 11 रन से हरा दिया।

इसके बाद, शब्बीर रहमान और मुशफिकुर रहीम ने संकट से टीम को निकालने का शानदार काम किया। दोनों ने पांचवें विकेट के लिए 65 रन की साझेदारी की। इस साझेदारी को शार्दुल ठाकुर ने तोड़ा था। उन्होंने 27 रन के लिए शब्बीर रहमान को बोल्ड किया। मोहम्मद सिराज ने बांग्लादेश को छठे झटका दिया। बांग्लादेश की टीम 20 ओवर में 6 ओवर में 15 9 रन बना सकती थी।

रोहित को इतने सारे छक्के मिले कि युवराज पीछे रहे, नंबर एक हिटमैन

निदास ट्राफी मैच में, बांग्लादेश ने टीम इंडिया के खिलाफ टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। टीम इंडिया में एक बदलाव किया गया है मोहम्मद सिराज को तेज गेंदबाज जयदेव उनादकत ने स्थान दिया है। टीम ने शिखर धवन और रोहित शर्मा की पारी शुरू कर दी। नीदास ट्राफी में लक्ष्य हासिल करने वाली कोई भी टीम जीता है। ऐसी स्थिति में, बांग्लादेश ने बाद में बल्लेबाजी का फैसला किया है।

रोहित शर्मा और शिखर धवन जोड़ी ने भारत को शानदार शुरूआत दी। दोनों ने पहले विकेट के लिए 9.5 ओवर में 70 रनों का योगदान दिया। इस स्कोर पर, बांग्लादेशी तेज गेंदबाज रूबेल हुसैन को हरा दिया। उन्होंने 35 रन पर शिखर धवन को आउट कर दिया। कप्तान की बर्खास्तगी के बाद रोहित शर्मा ने रैना के साथ टीम के स्कोर को आगे बढ़ाया। रोहित ने अपनी अर्धशतक पूरा कर 44 गेंदों में 52 रन बनाए। अर्धशतक पूरा करने के बाद, रोहित अपने पुराने रंगों में लौट आए। उन्होंने सीमा रेखा से बाहर एक गेंद को एक के बाद एक भेजना शुरू कर दिया। रैना और रोहित ने दूसरे विकेट के लिए 9 ओवर में 100 रन जोड़े।

टीम इंडिया इंग्लैंड दौरे से पहले जीत का संकेत दे सकता है, 11 साल बाद जीत गया

टीम: भारत: रोहित शर्मा (कप्तान), शिखर धवन (उपकप्तान), लोकेश राहुल, सुरेश रैना, मनीष पांडे, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), वाशिंगटन सुन्दर, यूसुंदर चहल, विजय शंकर, शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद सिराज।

अधिक देखें यहाँ क्लिक करें ..

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here