18 वर्षीय सुंदर ने 28 साल के पाकिस्तानी खिलाड़ी का विश्व रिकॉर्ड तोड़ दिया

0
346

वाशिंगटन सुंदर ने दुदाह ट्रॉफी में शानदार प्रदर्शन पर 28 वर्षीय विश्व रिकॉर्ड जीता है।
कोलम्बो: 18 वर्षीय ऑलराउंडर वॉशिंगटन सुंदर, जो भारतीय टीम में वरिष्ठ खिलाड़ियों की अनुपस्थिति में जगह ले ली है, ने ट्रॉफी में मैन ऑफ द सिरीज का पुरस्कार प्राप्त करके नया विश्व रिकॉर्ड बनाया है। वह अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में मैन ऑफ द सीरीज़ का चयन करने वाले विश्व में सबसे कम उम्र के क्रिकेट खिलाड़ी बन गए हैं। सुंदर ने इस साल 18 साल और 164 दिन किया है। इससे पहले इस रिकॉर्ड को पूर्व पाकिस्तानी कप्तान और महान गेंदबाज वकार यूनुस के नाम से दर्ज किया गया था। यूनिस ने 28 साल पहले 1 99 0 में ऑस्ट्रेलिया कप में मैन ऑफ दी सीरीज़ का चयन किया था। उस समय, उनकी उम्र 18 वर्ष और 16 9 दिन थी। सुंदर ने पांच दिनों के अंतराल के साथ इस रिकॉर्ड को दर्ज किया है।

भारत के सबसे युवा खिलाडि़यों में मैन ऑफ द सीरीज़ के रूप में चयन किया जाने वाला रिकॉर्ड पूर्व स्पिनर नरेंद्र हिरवाणी से पहले दर्ज किया गया था। 1 9 वर्षों में हिरवानी शारजाह कप में मैन ऑफ द सीरीज और 1 9 88 में 166 दिन निर्वाचित हुए। अंतर्राष्ट्रीय टी 20 में भी, श्रृंखला का पुरुष विश्व में तीसरा खिलाड़ी है जिसे कम उम्र में टूर्नामेंट में चुना जाना है 20 साल से अधिक उनके सामने अफगान लेग स्पिनर राशिद खान और पाकिस्तानी ऑलराउंडर शदाब खान ने ऐसा किया है।
सुंदर ने दडहाधा ट्रॉफी में शानदार प्रदर्शन हासिल किया, जिसमें पांच पारियों में 5 विकेट लेकर औसत 5. 14 की औसत से 14.25 और 8.8 थी। टूर्नामेंट में सर्वाधिक विकेट लेने वालों की सूची में, उन्होंने युसूवेन्द्र चहल के साथ पहली जगह साझा की। सुंदर ने सभी मैचों में भारत के लिए गेंदबाजी की। उन्होंने श्रीलंका सरकार पर भी एक नया रिकॉर्ड स्थापित किया। वह 20 साल की उम्र में श्रीलंकन ​​सरकार में सर्वाधिक विकेट लेने वाला स्पिनर रहे हैं। उनके पहले, रिकॉर्ड श्रीलंका के अकीला धनंजय के नाम पर दर्ज किया गया था। अकीला ने 20 साल की उम्र से पहले 7 विकेट लिए।

टूर्नामेंट में पावरप्ले में सुंदर गेंदबाजी। उन्होंने 5 मैचों में पावरप्ले में 13 ओवरों को फेंक दिया और इस दौरान उन्होंने 77 रन बनाये और 5 विकेट लिए और 5.92 की अर्थव्यवस्था भी हासिल की।

अधिक देखें यहाँ क्लिक करें ..

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here