हॉकी मैच में भारतीय महिला टीम ने आयरलैंड को 3-0 से हराया, दो मैचों की सीरीज 1-0 से जीती

0
28
indian-women-hockey-team_1549213562
indian-women-hockey-team_1549213562
  • इस जीत के साथ भारत का 10 दिन का स्पेन का टूर खत्म हो गया
  • गुरजीत कौर इस दौरे पर भारत के लिए सबसे ज्यादा गोल करने वाली खिलाड़ी

मर्सिया. भारतीय महिला हॉकी टीम ने दूसरे और स्पेन दौरे के अपने आखिरी मैच में आयरलैंड को 3-0 से हरा दिया। इसी के साथ दो मैचों की सीरीज भारत ने 1-0 से जीत ली। पहला मैच 1-1 से ड्रॉ रहा था। इस जीत के साथ भारत का 10 दिन का स्पेन का टूर खत्म हो गया।

भारतीय टीम की आक्रामक शुरुआत

  1. आयरलैंड के खिलाफ मैच में टीम इंडिया ने अच्छी शुरुआत की। भारतीय टीम ने अपना आक्रमक खेल दिखाया। पहले क्वार्टर में अपना 150वां मैच खेलने उतरी नवजोत कौर ने 13वें मिनट में गोल किया। इसके बाद दोनों ही टीमें इस क्वार्टर में कोई गोल नहीं कर सकीं।
  2. दूसरे क्वार्टर के 26वें मिनट में रीना ने गोल कर भारत को 2-0 से आगे कर दिया। रीना को अनुभवी दीप ग्रेस ने पास दिया था। इस दूसरे क्वॉर्टर में आयरलैंड को एक पेनल्टी कॉर्नर भी मिला, जिसे भारतीय डिफेंडर्स ने अच्छा बचाव किया।
  3. चौथे और अंतिम क्वॉर्टर में भारत को एक पेनाल्टी कॉर्नर हासिल हुआ जिस पर कि गुरजीत कौर ने गोल कर भारत को 3-0 से जीत दिला दी। गुरजीत इस दौरे पर भारत के लिए सबसे ज्यादा गोल करने वाली खिलाड़ी हैं।
  4. भारतीय टीम के मुख्य कोच शुअर्ड मरिने ने कहा, ‘मुझे टीम पर गर्व है। 9 दिन के अंदर 6 मैच खेलना बहुत मुश्किल होता है। पिछले दो मैचों में हम अपने नियमित कप्तान रानी के बिना खेले हैं। आज हमने अच्छे खेल का प्रदर्शन किया, क्योंकि हमने पूरे मैच को नियंत्रित किया।’

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here