भारत को कश्मीर क्षेत्र जीतने के लिए युद्ध क्षेत्र बनाना होगा , कश्मीर घाटी में है कई पाकिस्तान मुजाहिदीन: अल कायदा

0
208
घाटी में हैं कई पाक मुजाहिदीन
घाटी में हैं कई पाक मुजाहिदीन

आतंकवादी संगठन अलकायदा ने मंगलवार को जिहादी मंचों पर वीडियो जारी किया।

नई दिल्ली। अल-कायदा आतंकवादी संगठन अब कश्मीर पर विचार कर रहा है। मंगलवार को जिहादी मंचों पर जारी एक वीडियो में, संगठन के दूसरे कमांडर, उसामा महमूद ने कहा कि कश्मीर को जीतने के लिए भारतीय शहरों पर युद्ध करना जरूरी है। ओसामा ने वीडियो संदेश में कहा, “भारत ने कश्मीर को अपने साथ रखने के लिए 6 लाख सैनिक तैनात किए हैं। अगर कोलकाता, बेंगलुरु और नई दिल्ली जैसे बड़े शहरों पर हमला किया गया तो कश्मीर पर भारत की पकड़ ढीली हो जाएगी।” हम कहते हैं कि इस वीडियो के अलावा मंगलवार, एक अन्य आतंकवादी अल-कायदा ने आईएसआईएस से वीडियो जारी भी किया था जिसमें शामिल होने की बात है।

कश्मीरी लोगों का समर्थन करने की अपील

  • वीडियो में महमूद ने उपमहाद्वीप के मुसलमानों के समर्थन से कश्मीरी लोगों के समर्थन के बारे में बात की। उन्होंने कहा, “यह बहुत महत्वपूर्ण है कि जिहादी आंदोलन उपमहाद्वीप में मजबूत हो और पूरे क्षेत्र के मुस्लिम कश्मीरी के पीछे रहें।”
  • “जैसा कि संयुक्त राज्य अमेरिका स्वयं की रक्षा करना मुश्किल हो गया है, वैसे ही भारतीय सेना और हिंदुओं की शांतिपूर्ण दुनिया को भी युद्ध के क्षेत्र बनाना चाहिए।”
आतंकी संगठन अल-कायदा ने मंगलवार को जिहादी फोरम्स पर रिलीज किया वीडियो।
आतंकी संगठन अल-कायदा ने मंगलवार को जिहादी फोरम्स पर रिलीज किया वीडियो।

वीडियो में के-कैप्चर रणनीति देखी गई

  • साक्षात्कार के तौर पर अल-कायदा ने इस वीडियो शॉट में कश्मीर पर कब्जा करने की अपनी रणनीति दिखायी है
    एक सवाल के जवाब में, महमूद ने कहा कि कश्मीर में लड़ाई के लिए कई पाकिस्तानी मुजाहिदीन अभी भी कश्मीर में हैं। लेकिन पाकिस्तानी सेना के कारण, उन्हें अपना ऑपरेशन रोकना पड़ा।

अधिक समाचार देखें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here