पाकिस्तान – पाक ने एयर स्ट्राइक की जगह पर 3 बार विदेशी मीडिया को जाने से रोका

0
32
पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान।
पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान।
  • पाक सेना ने कहा-सुरक्षा कारणों से घटनास्थल पर नहीं जाने दे सकते
  • अमेरिका लगातार पाकिस्तान पर कार्रवाई को लेकर बना रहा है दबाव

जाबा. पाकिस्तानी सुरक्षा अधिकारियों ने उस जगह पर  मीडिया की एंट्री पर रोक लगा दी है, जहां भारतीय वायुसेना ने एयर स्ट्राइक की थी। दरअसल पश्चिमी मीडिया हाऊस की एक टीम पिछले 9 दिनों से उस जगह जाना चाह रही है, जहां वायुसेना ने गोलाबारी की थी। यह तीसरा मौका है, जब सुरक्षा कारणों का हवाला देकर उन्हें रोक दिया गया है। इससे पहले पाक सेना की प्रेस विंग ने एक बार संस्थागत और दूसरी बार मौसम का हवाला देकर मीडिया विजिट को टाल दिया था।

पाक सरकार ने किसी भी तरह के नुकसान से इनकार किया था

  1. पाक सेना, सरकार के उस बयान पर टिक गई है, जो 26 फरवरी को भारतीय वायुसेना के द्वारा किए गए हवाई हमले के बाद दिया गया था। पाक सरकार ने कहा था  कि, ‘कहीं किसी बिल्डिंग को कोई नुकसान नहीं पहुंचा है।’
  2. गुरुवार को ही पाकिस्तान सरकार ने बताया था कि उसके द्वारा 121 लोगों को हिरासत में लिया गया है, जिन पर आतंकी गतिविधियों में लिप्त होने के आरोप लगे हैं।
  3. इसके बाद पाक सरकार की ओर से यह खबर भी आई थी कि हाफिज सईद के संगठन जमात-उद-दावा के मदरसों और अन्य कार्यालयों पर भी कार्रवाई की गई।
  4. विदेशी मीडिया की रिपोर्ट्स में घटनास्थल के पास रहने वाले लोगों के हवाले से बताया गया कि वहां एक मदरसा था, जबकि भारत सरकार के मुताबिक एयर स्ट्राइक आतंकी कैंप्स पर की गई।
  5. यूएस के प्रदेश विभाग के उप-प्रवक्ता रॉबर्ट ने कहा, ‘अमेरिका पाकिस्तान के  हर कदम पर नजर रखे हुए है। हम पाकिस्तान से लगातार यह कह रहे हैं कि वह अपनी जमीन पर आतंकी गतिविधियों पर लगाम लगाने और स्थायित्व की ओर बढ़ने के लिए हर संभव प्रयास करे।’

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here