कर्जदारों से बचने के लिए सुसाइड का ड्रामा किया , पत्नी और दो बच्चों की हत्या फिर हुआ फरार

0
58

फरीदकोट। फरीदकोट पुलिस ने 9 अक्टूबर को शहर के मोहल्ला सुंदरनगर इलाके में एक महिला और उसके दो बच्चों की संदिग्ध मौत का मामला सुलझा लिया है। इस वारदात को घर के मालिक यानि महिला के पति ने ही कर्जदारों से बचने के लिए साजिश रच अंजाम दिया था। तिहरी हत्याओं के बाद आरोपी ने नहर पर सुसाइड नोट और अपने कपड़े छोड़े और फिर भाग गया। आखिर राज खुला तो पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर हत्या में इस्तेमाल दस्ताने भी बरामद कर लिए हैं।

एसएसपी राजबचन सिंह संधू ने बताया कि 9 अक्टूबर को पुलिस के ध्यान में फरीदकोट शहर के मोहल्ला सुंदरनगर में गली नंबर 5 में एक परिवार की महिला पूजा और उसके दो बच्चों 7 वर्षीय सोनम और 5 वर्षीय माणक की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई थी। मरने वाली महिला के पति व बच्चों के पिता धर्मेंद्र सिंह ने पुलिस को सूचना दी कि वह अपनी और बच्चों समेत रात को खाना खाकर सो गए और वह खुद भी पांच बजे ड्यूटी पर चला गया। आठ बजे वापस आकर अपनी पत्नी और दोनों बच्चों को उठाया तो वह नहीं उठे। वह उन्हें तुरंत अस्पताल लेकर गया, जहां तीनों को मृत घोषित कर दिया गया।

डॉक्टरों का पैनल गठित कर किया गया था पोस्टमाॅर्टम: पुलिस ने कार्रवाई करते हुए घटना के अगले दिन डॉक्टरों का पैनल गठित करवाकर पोस्टमाॅर्टम करवाया व मामले की जांच शुरू की। कार्रवाई के दौरान धर्मेंद्र सिंह से की गई पूछताछ के बाद शक उसी पर हुआ। एक-एक करके कड़ियां जुड़ती चली गई और थाना सिटी प्रभारी इंस्पेक्टर इकबाल सिंह को जांच के दौरान मृत महिला के भाई रवि ने बताया कि उसके जीजा के सिर पर काफी कर्ज था व लोग घर पर पैसे मांगने आकर उसे परेशान करते थे। इसी तथ्य को लेकर जांच की तो धर्मेंद्र ने बताया कि कि उसका इरादा अपने परिवार को मारने के बाद खुद पर मानसिक तनाव होने का बहाना कर नहर पर अपने कपड़े छोड़ व सुसाइड नोट लिखकर खुदकुशी का ड्रामा कर वहां से भागने का था। अब कड़ाई से पूछताछ की तो आरोपी ने सब कबूल कर लिया।

खाने में मिलाया नशा, हाथों में दस्ताने पहन एक-एक करके घोंटा सबका गला

पुलिस के मुताबिक आरोपी ने बताया कि पहले से रच ली गई साजिश के मुताबिक उसने रात को अपनी पत्नी और बच्चों के भोजन में कुछ नशीली वस्तु डाल दी और उनके बेहोश होते ही हाथों पर दस्ताने चढ़ाकर पहले उसने अपनी पत्नी पूजा, बेटी सोनम और बेटे माणिक का गला दबाकर उनकी हत्या कर दी, लेकिन पुलिस के मुस्तैद होने के चलते वह अपना खुदकुशी का ड्रामा नहीं रच सका। पुलिस ने कार्रवाई करते हुए आरोपी धर्मेंद्र को गिरफ्तार कर कत्ल के दौरान इस्तेमाल किए दस्ताने बरामद कर लिए। पुलिस अधिकारियों ने बताया कि आरोपी को अदालत में पेश कर रिमांड हासिल कर पूछताछ की जाएगी।

See More News : http://www.thenews24.in

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here