एयर स्ट्राइक / भारतीय वायुसेना का पाक पर तंज- उसके पाले में जाकर हमने कहा… हू तू तू

0
35
भारतीय वायुसेना का पाक पर तंज
भारतीय वायुसेना का पाक पर तंज
  • पाक पर की गई एयर स्ट्राइक को लेकर भारतीय वायुसेना ने यह हिंदी कविता शेयर की
  • भारतीय वायुसेना ने कविता को \’हद सरहद की\’ शीर्षक दिया

नई दिल्ली. भारतीय वायुसेना ने पाकिस्तान में की गई एयर स्ट्राइक पर हिंदी कविता शेयर की। इस कविता के जरिए वायुसेना ने पाकिस्तान पर तंज कसा। कविता में लिखा- आज किसी ने सरहदें पार की, क्योंकि किसी ने सारी हदें पार की, आज उसके पाले में जा के कहा हमने, हू तू तू। कविता को ‘हद सरहद की’ शीर्षक दिया गया है, इसे विपिन ‘इलाहाबादी’ ने लिखा है।

हद सरहद की

आज किसी ने सरहदें पार की,
क्योंकि किसी ने सारी हदें पार की।
उस लड़ाकू में, जिसका अर्थ मृगमरीचिका है,
एक हक़ीक़त, गयी रात हमने बयाँ की।
आज किसी ने सरहदें पार की…

. .. विपिन ‘इलाहाबादी’, २७ फरवरी २०१९

26 फरवरी को की थी एयर स्ट्राइक, 350 आतंकियों को मारने का दावा

जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में 14 फरवरी को सीआरपीएफ जवानों के काफिले पर आतंकियों ने फिदायीन हमला किया था। इस हमले में 40 जवान शहीद हुए थे। इस हमले की जिम्मेदारी आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद ने ली थी। इसके जवाब में भारत ने 26 फरवरी को पाक पर मिराज- 2000 फाइटर जेट से एयर स्ट्राइक करते हुए 350 से ज्यादा आतंकियों को मार गिराया था। भारतीय वायुसेना ने बालाकोट में स्थिति जैश के ट्रेनिंग कैंप तबाह कर दिए थे।

पाक में चल रहे 22 आतंकी ट्रेनिंग कैंप
पाकिस्तान के अंदर 22 आतंकी ट्रेनिंग कैंप चल रहे हैं। इनमें अकेले 9 जैश-ए-मोहम्मद चला रहा है। यह दावा एक सीनियर भारतीय अधिकारी ने वॉशिंगटन से किया है। उन्होंने भारत सरकार को चेतावनी भी दी है कि सीमा के पार आंतकी एक बड़े हमले की तैयारी कर रहे हैं। उनके खिलाफ वैश्विक तौर पर बड़ा कदम उठाना होगा।

पाक ने हाफिज के खिलाफ उठाया एक और कड़ा कदम
मु्ंबई आतंकी हमले के मास्टरमाइंड औकर जमात उद-दाला (जेयूडी) के सरगना हाफिज सईद पर लाहौर के जामिया मस्जिद कदसिया में जुमे की तकरीर देने पर रोक लगा दी गई है। यह कदम आतंकवादी संगठनों के खिलाफ पाकिस्तान सरकार की कार्रवाई का हिस्सा है। इससे पहले पाक सरकार ने उसके मदरसों को अपने नियंत्रण में ले लिया था। इसके अलावा गुरुवार को 182 मदरसों को सील कर दिया और प्रतिबंधित संगठनों के 121 लोगों को ऐहतियातन हिरासत में ले लिया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here