अपकमिंग / व्यापमं घोटाले के विक्टिम और प्लॉटर से रिसर्च कर बन रही है वेब फिल्म, टाइटल है हलाहल

0
28
व्यापमं घोटाले के विक्टिम और प्लॉटर से रिसर्च कर बन रही है वेब फिल्म
व्यापमं घोटाले के विक्टिम और प्लॉटर से रिसर्च कर बन रही है वेब फिल्म
  • राइटर हैं जिब्रान नूरानी, जीशान के साथ काम किया था ‘मेरठिया गैंगस्टर’ पर
  • वरुण सोबती हैं ग्रे शेड इंस्पेक्टर के रोल में, सचिन खेडेकर बने हैं ह्विसलब्लोअर
  • इरॉस है मेन प्रोड्यूसर, निम्मी के बाद है उनकी दूसरी वेब फिल्म
  • रंदीप झा हैं डायरेक्टर, जीशान कादरी हैं प्रोड्यूसर

अमित कर्ण, मुंबई. एजुकेशन और उससे जुड़े कंसर्न इन दिनों बॉलीवुड को भा गए हैं। इमरान हाशमी की ‘चीट इंडिया’ इसी साल जनवरी में रिलीज हुई थी। आगे रितिक रोशन की ‘सुपर30’ रिलीज होने वाली है। एक अश्विनी चौधरी की ‘सेटर्स’ भी आने वाली है। उसमें श्रेयस तलपडे़ मेन लीड हैं। चीट इंडिया और सेटर्स एजुकेशन स्कैम पर बेस्ड हैं, पर उन दोनों की तरफ से खुलकर व्यापमं स्कैम पर होने का ऐलान कभी नहीं किया गया।

शुरू हो चुकी है शूटिंग : अब इरॉस डेढ़ घंटे की एक वेब फिल्म बना रहा है, जो बाकायदा व्यापमं घोटाले पर बेस्ड है। इसके लिए रायटिंग टीम ने व्यापमं घोटाले के विक्टिम और प्लॉटर दोनों तरफ के लागों से बातें कर स्टोरी, स्क्रीनप्ले और डायलॉग तैयार हुआ है।

इसे जिब्रान नूरानी और जीशान कादरी ने मिलकर लिखा है। जीशान इसके मूल प्रोड्यूसर भी हैं। इसकी शूटिंग गाजियाबाद और अमरोहा में शुरू हुई है।

ये हैं वेब फिल्म के किरदार : मेन लीड में बरूण सोबती और सचिन खेडे़कर हैं। जिब्रान नूरानी ने बताया- बरूण सोबती इसमें इनवेस्टिगेटिव अफसर के रोल में हैं। इसमें उनका ग्रे शेड है। हमने दरअसल व्यापमं घोटाले को केंद्र में रखा है। उसे फिक्शनलाइज किया है। व्यापमं घोटाले के तार सिर्फ मध्य प्रदेश तक सीमित नहीं हैं। महाराष्ट्र, यूपी और बाकी स्टेट के स्टूडेंट भी सफर करते हैं। तो हमने व्यापमं स्कैंडल की कहानी में घोटाले के विक्टिम से लेकर प्लॉटर दोनों पहलू को उजागर किया है।

प्लॉटर से हमें पता चला कि पूरा रैकेट कैसे काम करता है। इस तरह हमने एक अहम मसले पर पर ग्रिपिंग कहानी तैयार की है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here